एक्शन फिल्मों के शौक़ीन ज़रूर देखें फ़ास्ट एंड फ्यूरियस 8

0
65

फिल्म- फास्ट एंड फ्यूरियस 8
डायरेक्टर- एफ. गैरी ग्रे
कास्ट- विन डीजल, ड्वेने जॉनसन, जेसन स्टैथम, चार्लीज़ थेरॉन, मिशेल रॉड्रिग्स, टारेसे गिब्सन, लुडैक्रिस, नथली इमॅन्यूएल, कर्ट रसेल, स्कॉट ईस्टवुड, हेलेन मिररेन
रेटिंग- 3.5

अचल कोरंगा:-  कारों की बेहिसाब धमाचौकड़ी, मारधाड़, तोड़फोड़ और बिना ग्लिसरीन के आंसू। एक पल के लिए आपको लगेगा कि आप कोई बॉलीवुड मसाला फिल्म देख रहे हैं। फिर अचानक याद आएगा कि,‘यार टिकट तो फास्ट एण्ड फ्यूरियस-8 का खरीदा था।’ कुछ ऐसी ही है हॉलीवुड की जानी-मानी सिरीज की यह आठवीं फिल्म, जिसे आप इनमें से किसी भी नाम से पुकार सकते हैं- ‘दि फेट ऑफ फ्यूरियस’, ‘फास्ट एण्ड फ्यूरियस 8’ या ‘फास्ट 8’।

फिल्म की शुरुआत होती है क्यूबा की एक दिलचस्प कार रेस से, जिसमें एक तरफ हैं एक खटारा कार के साथ फिल्म के हीरो और को-प्रोड्यूसर विन डीजल और दूसरी तरफ हैं अपनी आलीशान कार के साथ एक्टर सेलेस्तीनो कॉरनील। फिनिश लाइन से ठीक पहले विन की कार में आग लग जाती है, लेकिन फिर भी जीत उन्हीं की होती है। इस सीन की सिनेमेटोग्राफी फिल्म को सही गियर पर ले आती है। पर इसके बाद फिल्म की गाड़ी कभी ट्रैक पर चलती है, कभी डगमगाती है, कभी भागती है तो कभी इसमें धक्का लगाने का मन करता है। अपने नाम की तरह यह उतनी फास्ट नहीं है, जितना इसे होना चाहिए था। क्रिस मॉरगन की इस कहानी के मोड़ कहीं और तीखे, पैने हो सकते थे। सिरीज की पिछली फिल्म के मुकाबले यह कमजोर नजर आती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here