बाजपुर में विजयदशमी से पूर्व स्वयंसेवकों ने निकाला विशाल पथ संचलन,

0
236

बाजपुर। बुराई पर अच्छाई के पर्व विजयदशमी के अवसर पर नगर के स्वयंसेवकों ने पथ संचलन किया। इसके उपरांत स्वयंसेवियों ने शस्त्र पूजन भी किये।

बुधवार को सैकड़ों स्वयंसेवक पूर्ण गणवेश में सरस्वती शिशु मंदिर एकत्रित हुए जहां पर मुख्य वक्ता एवं नैनीताल विभाग कार्यवाह श्रीपाल राणा ने कहा कि जिस प्रकार से प्रभु राम ने बुराई के प्रतीक रावण को मार कर विजय प्राप्त की उसी प्रकार संघ के संस्थापक डा0 हेडगेवार ने भी स्वयंसेवियों को तैयार किया और आज आरएसएस पूरे विश्व का सबसे बड़ा समाजसेवी संगठन है। उन्होंने कहा कि स्वयंसेवकों को तैयार करने वाली शाखाओं में एक घर से एक व्यक्ति का जाना जरूरी है। क्योंकि शाखाओं के माध्यम से ही संघ को समझा जा सकता है। इसके बाद स्वयंसेवकों ने नगर मे विशाल पथसंचलन किया जो कि विभिन्न मार्गों से होता हुआ सरस्वती शिशु मंदिर जाकर समाप्त हुआ।
इस मौके पर जिला संघचालक हरीश सक्सेना, सुशील सिंघला, बाबूराम यादव, नितीश कुमार, सुमित चैधरी, राजेश कुमार, विकास गुप्ता, सुरेंद्र नामधारी, अनंत जैन, यतेंद्र, गोविंद, रविकांत, बलवीर सिंह कालू, मयंक शर्मा, यशपाल राजहंस, विमल शर्मा, मंजीत राजू आदि सैकड़ों स्वयंसेवक मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here