वेतन नहीं मिलने से गुस्साई मातृशक्ति थाली, बेलन लेकर सड़कों पर उतरी

0
439

चीनी मिल एवं आसवनी कर्मियों को ग्रेच्युटी, रिटेनिंग, बोनस, अवकाश, नकदीकरण संबंधी 8 सूत्रीय मांग पत्र भेजा सीएम् को 

बाजपुर। तीन महीने से वेतन नहीं मिलने एवं देय पावनों का भुगतान नहीं होने से गुस्साये चीनी मिल कर्मियों एवं उनके परिजनों ने नगर में विशाल थाली बजाओ जुलूस निकाल सरकार को जगाने का प्रयास किया। वहीं मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर शीघ्र ही उनकी मांग को पूरा करने की बात कही।
बता दें कि चीनी मिल कर्मियों को माह जनवरी, फरवरी का वेतन नहीं मिला है जबकि मार्च का महीना भी लगभग समाप्त हो चुका है जिस वजह से इन लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कर्मी लंबे समय से अपनी इन्हीं मांगों को लेकर प्रदर्शन करते आ रहे हैं वहीं बीते दिनों गेट मीटिंग के दौरान चीनी मिल की 6 यूनियनों ने मिलकर एकजुट होकर संयुक्त मोर्चा का गठन भी किया था। बुधवार को संयुक्त मोर्चा के बैनर तले हजारों की संख्या में कर्मी व उनके परिवार की महिलायें थानी, बेलन, चम्मच आदि लेकर गेट पर पहंुचे जहां से यह लोग विशाल जुलूस की शक्ल मे थाली चम्मच बजाते हुए जुलूस के रूप में नारेबाजी करते हुए एसडीएम कोर्ट जा पहंुचे जहां पर इन लोगों ने पेशकार विजय शर्मा के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा जिसमें कहा कि चीनी मिल एवं आसवनी कर्मियों को ग्रेच्युटी, रिटेनिंग, बोनस, अवकाश, नकदीकरण संबंधी 8 सूत्रीय मांग पत्र भेजा गया। वहीं हुई सभा में संयुक्त मोर्चा सचिव वीरेंद्र सिंह ने कहा कि चार माह के पेराई सत्र में से मात्र दो माह का ही वेतन कर्मियों को मिला है जबकि कर्मियों ने अपनी हाडतोड़ मेहनत से 3,44,000 कुंटल चीनी का उत्पादन किया गया है जो कि अभी तक का रिकाॅर्ड है बावजूद उनको अभी तक वेतन नहीं मिला है। वहीं महामंत्री कश्मीर सिंह ने कहा कि जल्द ही सरकार को मिल कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए वेतन जारी करना होगा।
इस मौके पर वीरेंद्र सिंह, कश्मीर सिंह, निरंजन सिंह, विशेष चंद्र शर्मा, करन सिंह, रामौतार, अशोक वाल्मीकि, आरपी आर्या,यशपाल सिंह, धीरज, अश्विनी कुमार शर्मा, गुरमीत सिंह, वासवानंद जोशी, कुलदीप सिंह, गुरमीत सिंह, रामचंद्र यादव, राजकुमार, महेश मेहरा, बहादुर भंडारी, यशपाल राजहंस, नरगिश बेगम, लक्ष्मी देवी, संतोषी देवी, आरती देवी, विमला देवी, संतोष देवी आदि अनेकों महिला पुरूष मौजूद थे।
—————————————————
महिलाओं के थाली पीटना रहा चर्चा का विषय 
बाजपुर। जुलूस के दौरान हजारों की संख्या में महिलाओं द्वारा थाली पीटने की बाजार में खासी चर्चा रही। लोगों का कहना था कि सरकार चीनी मिल कर्मियों एवं उनके परिवारों के साथ नाइंसाफी कर रही है जिसके परिणाम सरकार को आगे भुगतने पड़ सकते है।
———————————————–
कर्मचारियों व उनके परिवारों की पीड़ा को सुना जाये: वीरेंदर सिंह 
बाजपुर। 6 यूनियनों को मिलाकर बने संयुक्त मोर्चे के सचिव वीरेंद्र सिंह ने कहा है कि अभी भी समय है कर्मचारियों व उनके परिवारों की पीड़ा को सुना जाये व उनकी मांग को जल्द पूरा किया जाये क्योंकि मिल कर्मियों ने इस मिल को अपने खून पसीने से सींचा है।
—————————————————
जिला किसान कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष गुरजीत सिंह गित्ते ने  समर्थन 
बाजपुर। जिला किसान कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष गुरजीत सिंह गित्ते ने कर्मचारियों द्वारा चलाये जा रहे आंदोलन को सही करार देते हुए इस आंदोलन को अपना पूरा समर्थन देने की बात कहते हुए त्रिवेंद्र सरकार को किसान व मजदूरों की दुश्मन बताया। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की आवाज को दबने नहीं दिया जायेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here